इसीलिए 1% लोग ही सफल होते है – Short Motivational Speech

इसीलिए 1% लोग ही सफल होते है

Short Motivational Speech In Hindi Short Success Inspirational Speech In Hindi Short For Students Here, You Can Read Every Type Of Latest Collection Best Short Inspirational Speech In Hindi For Students Life Lessons Motivational Quotes Success Story And Tips

इसीलिए 1% लोग ही सफल होते है - Short Motivational Speech In Hindi

ज़िंदगी में सब कुछ हासिल करने की इच्छा किसकी नहीं होती, सबसे आगे रहने की इच्छा किसकी नहीं होती, पैसे कौन नहीं कमाना चाहता, नाम किसको अच्छा नहीं लगता।

लेकिन आज मैं चाहता हूँ आप का नाम सबसे लास्ट में हो उस लिस्ट में जिस लिस्ट का नाम है ”हार मानने वाले लोग ”

अगर आज मैं सौ बंदो से कहु की कल से रोज़ सुबह 7 बजे उठना है और वो सौ के सौ बंदे अभी मान भी जाये..

तो कल सुबह पता है क्या होगा सौ में से सिर्फ 80 लोग ही उठेंगे, परसो क्या होगा 80 में से सिर्फ 50 लोग ही उठेंगे, तीसरे दिन क्या होगा 50 में से सिर्फ 20 लोग ही उठेंगे, चौथे दिन सिर्फ 10 लोग ही उठेंगे, पाचवे दिन 5 उठेंगे, छटे दिन 2 उठेंगे,

लेकिन सौ में से जो आखरी बंदा है जो उस लिस्ट का 1% है वो उस काम को नहीं छोड़ेगा। जो टारगेट उसने अपने लाइफ में फिक्स किया है चाहे उसको I.A.S बनना हो, उसको एक सिंगर बनना हो, एक्टर बनना हो, आर्मी ज्वाइन करना हो, डॉक्टर बनना हो कुछ भी करना हो।

वह बंदा उस हार मानने वाले लिस्ट में हमेशा सबसे लास्ट में रहता है और यही सबसे बड़ा रीजन है की जिसको दुनिया सबसे लास्ट में समझती है वो सबसे लास्ट में नहीं होता बल्कि दुनिया के 1% एक्सेप्शनल लोगो में होता है।

और इसी वजह से उसको लाइफ में वो सब मिल जाता है जो उन 99% लोगो के पास नहीं होता है। जिस टारगेट को पाने के लिए 99 % लोग ख्वाब देखा करते है ना Same उसी टारगेट को वो 1 % बंदे हासिल कर लेते है जिन्होंने अपने 99 % सुखो का त्याग कर दिया है।

100% तो कोई भी नहीं होता लेकिन परफेक्ट बनने का इरादा 100 % होना चाहिए और कुछ लोग तो उन 1% के भी 1% में होते है, लाखो में एक होते है, करोड़ो में एक होते है पूरी दुनिया में गिने चुने होते है।

लेकिन उनकी शुरुआत है ना वो उसी लिस्ट से होती है जो मैंने आपको सुरु से बताई थी।

ज़िंदगी में सब कुछ छोड़ने की हिम्मत कर लेना लेकिन मेरे दोस्त हिम्मत छोड़ने की हिम्मत मत करना, ज़िंदगी में किसी भी हार को गले लगा लेना लेकिन हिम्मत हारने की हार को गले कभी मत लगाना।

अगर आपको दुनिया के 1% के लोगो में आना है तो उस Mindset बहार निकलना पड़ेगा जिसमे आपके आस-पास के 99 % लोग फसे हुए है।

वह 99% यही सोचते है की जो काम आप कर रहे हो उससे कोई फरक नहीं पड़ता लेकिन मैं कहता हूँ फर्क पड़ता है मेरे दोस्त।

जो पत्थर नदी में गिरता है ना वो एक महीने में चिकना होता कई साल लगते है लेकिन आप तो इंसान हो इंसान में Success की चिकनाहट उसी दिन से आने लगती है है जिस दिन वो उन हार मानने वाले लोगो के List में सबसे निचे आ जाता है।


Read Also :-

Share With Your Friends