5 Movies Will Change Your Life – ये मूवीज आपकी ज़िंदगी बदल देगी।

ये Movies आपकी ज़िंदगी बदल देगी

5 Movies Will Change Your Life Changing Movies In Hindi Motivational Speech In Hindi For Students Success In life Here, You Can Read Latest Collection Short Motivational Speech In Hindi For Students Life Lessons Motivational Quotes Success Story And Tips

5 Movies Will Change Your Life | ये पांच मूवीज आपकी ज़िंदगी बदल देगी।

मूवीज तो आपने बहुत देखी होगी लेकिन आज मैं आपको बताने जा रहा हु 5 ऐसे मूवीज के बारे में जो आपके ज़िंदगी को बदल कर रख देगी। जब भी आप इन मूवीज को देखने बैठेंगे आपको बहुत कुछ सिखने को मिलेगा इसलिए मेरी सलाह है की जब भी इन मूवीज को देखने को बैठे अपने साथ एक कॉपी और पेन जरूर लेकर बैठे और जो कुछ भी सिखने को मिलता है उसे लिखते जाये।

1. The Walk

पहली Movie का नाम है The Walk जो की बहुत ही Inspiring मूवी है यह Philippe Petit के लाइफ से Inspire Movie है जो फ़्रांस में रहते थे और बचपन से ही उन्हें Cable पर चलने का बहुत सौक था। जैसे-जैसे वह बड़े होते गए उनका यह सौक बढ़ता गया। एक दिन उन्होंने Twist Tower की फोटोज देख ली और फैसला किया की मैं इस टावर पर वायर वाक करूंगा।

1974 में Twist Tower दुनिया की सबसे ऊँची इमारतों में से एक थी 2001 में आप सभी को पता होगा की अल्लादीन ने इन्ही बिल्डिंग पर हमला करवाया था और इन्हे खत्म कर दिया था उस समय यह बात सोच पाना भी असम्भव था। लेकिन इस मूवी को देखने से आपको ये पता चलेगा की कैसे किसी भी असंभव चीज़ को संभव बनाया जाता है।

उस बिल्डिंग पर किसी को जाने की परमिशन नहीं थी लेकिन उन्होंने इन दोनों बिल्डिंग्स के बिच में वायर डाला और उस पर वाक कर के दिखाया। आपको पता चलेगा की ऐसे समय में कौन-कौन आपका साथ देता है और कौन-कौन नहीं देता है और कैसे संघर्ष करके सफलता प्राप्त होती है।

2. Peaceful Warrior

दूसरी Movie का नाम है Peaceful Warrior जो की Dan Millman के लाइफ से Inspire है जो की एक जिमनास्ट थे। बॉलीवुड की थ्री इडियट मूवी आपने जरूर देखी होगी इस मूवी के हर एक Scene से आप को कुछ ना कुछ सिखने को जरूर मिलता है।

Peaceful Warrior भी एक ऐसी ही मूवी है जिसके हर एक Scene से आपको कुछ ना कुछ सिखने को जरूर मिलेगा। ज़िंदगी में हर एक व्यक्ति डेस्टिनेशन पर जाने की बहुत जल्दी करता है और उस चक्कर में वो जर्नी का मज़ा लेना भूल जाता है लेकिन इस मूवी में आप जर्नी का मज़ा लेना सिख पाएंगे।

इस मूवी में आप देखेंगे की एक लड़का अपने आप को बहुत परफेक्ट मानता है उसे लगता है की इस पूरी दुनिया में उससे ज्यादा परफेट कोई नहीं है जब तक की वह एक बूढ़े व्यक्ति से नहीं मिलता वह बूढ़ा व्यक्ति उस लड़के से भी ज्यादा परफेक्ट होता है और वह सारी चीज़े कर सकता है जो की वह लड़का सोच भी नहीं सकता।

एक बार उस लड़के का बहुत ही ज्यादा इम्पोर्टेन्ट कम्पटीशन होता है और कम्पटीशन से ठीक पहले उस लड़के का एक्सीडेंट हो जाता है जिसमे उसके हाथ पैर सब कुछ टूट जाते है और वो किसी लायक नहीं रहता है उसके बाद उसकी पूरी ज़िंदगी बदल जाती है एक बार आप सभी इस मूवी जरूर देखिएगा।

3. Invictus

तीसरी Movie का नाम है Invictus जो की Nelson Mandela के लाइफ से Inspire है। आज भी रंग-भेद दुनिया के लिए कितनी बड़ी समस्या है यह आप सभी बहुत ही अच्छे से जानते है।

इस मूवी में आपको पता चलेगा की कैसे एक इंसान 27 साल जेल में रहा और उसके बाद 74 साल की उम्र में जेल से बहार निकलकर वह साउथ अफ्रीका का पहला अश्वेत President बना और उसके बाद साउथ अफ्रीका का भविष्य ही बदल दिया।

कई लोग अपने ज़िंदगी में बहुत कुछ ख़त्म हो जाने के बाद कभी प्रयास नहीं करते है। ज़िंदगी में आगे बढ़ने के लिए यह मूवी आपको Inspire करेगी की ज़िंदगी में यदि सब कुछ ख़त्म हो जाये उसके बाद भी आप एक नई ज़िंदगी की शुरुआत कर सकते है।

4. Genius Albert Einstein

चौथी Movie एक मूवी नहीं बल्कि एक सीरीज है जो की आपको नेट जिओ पर देखने को मिलेगी Albert Einstein एक बहुत ही महान व्यक्ति है लेकिन उस महान व्यक्ति को बनाने के पीछे किन-किन लोगो का हाथ है क्या आप जानते है।

कैसे उनकी वाइफ ने उन्हें एक महान वैज्ञानिक बनाने में बहुत मदद की लेकिन बाद में Albert Einstein अपनी ही पत्नी को छोड़ दिया कैसे जब वह पहला इंटरेंस एग्जामिनेशन देने गए तो वह फेल हो गए और उसी एग्जाम को देने के लिए उन्हें एक साल का इन्तजार करना पड़ा ये सब आपको इस सीरीज से पता चलेगा।

आपने जरूर सुना होगा की खुद गालियां करने से अच्छा है दुसरो की गलतियों से सिख लो इस सीरीज को देखने के बाद आपको पता चलेगा की अपने जीवन में आप कौन-कौन सी गालियां कर करे है और जीवन में उन गलतियों को कभी नहीं करना चाहेंगे

5. The Social Network

पांचवी Movie का नाम है The Social Network दुनिया ने Bill Gates का नाम सुना, Steve Jobs का नाम सुना और फिर Warren Buffett का नाम सुना जो की दुनिया के सबसे अमीर आदमी थे और फिर आया 20 साल का एक छोटा सा लड़का जिसने कुछ ऐसी चीज़ बनाई जिसने पूरी दुनिया में धमाल मचा दिया।

The Social Network फेसबुक को बनने से ले कर Mark Zuckerberg की सबसे अमीर आदमी बनने की कहानी है। सिर्फ 20 साल की उम्र में Mark Zuckerberg ने एक ऐसा एप्लीकेशन बनाया जो आने वाले समय में पूरी दुनिया में छा गया। लेकिन उसको बनाते समय कौन-कौन की दिक्क़ते आयी उन्हें क्या-क्या करना पड़ा इस मूवी में आपको पता चलेगा।

ये 5 मूवीज आपकी ज़िंदगी बदल सकती है इसलिए एक बार इन्हे जरूर देखिएगा और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करियेगा।


Read Also :-

Share With Your Friends