Best GYM Motivational Speech In Hindi – जिम के लिए पागल हो जाओगे।

जिम के लिए पागल हो जाओगे

GYM Motivational Speech In Hindi For Students Success In Life In Hindi Fitness Quotes Here, You Can Read Latest Collection Short Motivational Speech In Hindi For Students Life Lessons Motivational Quotes Success Story And Tips

जिम के लिए पागल हो जाओगे। Best GYM Motivational Speech In Hindi

जब तक तुम ये बात पढ़ोगे, तब तक तुम्हारी बॉडी में पचास हजार सेल्स मर जाएगी, और नई सेल्स उनकी जगह ले लेगी।

जब तुम सिर्फ एक कदम चलते हो उस समय 200 अलग-अलग Muscles का इस्तेमाल करते हो, तुम्हारी लाइफ के दौरान तुम तीन सौ करोड़ बार दिल की धकन सुनोंगे, और इस दौरान ये 180 मिलियन लीटर ब्लड को पंप करेगा, तुम अपनी पलक झपका रहे हो तो वो भी 3 अलग-अलग Muscles का इस्तेमाल कर रहे हो।

हमारा शरीर एक अमेजिंग मशीन है, जो आसानी से डैमेज Tissue को रिबिल्ड करता है तुम्हारे शरीर में वो अडाप्टिव्सिस्टिव है जो तुम्हारी बॉडी बनाने का 75% काम खुद कर लेती है, इसीलिए जो चीज़ सुरु-शुरुआत में मुश्किल लगती है वो कुछ समय बाद आसान हो जाती है।

लेकिन फिर भी जब भी जिम पहली बार तुम्हारी इंट्री होगी तुम्हारे होश उड़ जायँगे।

जब आईने में तुम खुद को दुसरो के सामने देखते हो तब खुद को सबसे कमज़ोर पाते हो, तुम्हारे आस-पास ऐसे लोग दिखाई देते है जो तुमसे Strong हैं तुमसे फिट है।

वो 20 पुलअप्स मारते है और तुमसे एक भी नहीं जाता, वो 50 डिप्स लगाते है तुमसे एक भी नहीं होता, जब तुम एक्सरसाइज करने जाते हो तब दस लोगो से मुलाकात करते हो और कुछ दिनों बाद प्रोग्रेस ना देखकर जिम छोड़ने का फैसला करते हो और भूल जाते हो।

तुम्हारी बॉडी करोड़ो Muscles को रिपेयर करने वाली रिबिल्ड करने वाली अमेजिंग मशीन है तुम भूल जाते हो किसी ने तुम्हारी बॉडी का मज़ाक उड़ाया था, तुम भूल जाते हो जिस लड़की से तुमने प्यार किया उसने तुम्हरा मज़ाक उड़ाया और तुम्हे धोका दिया था और उसे जवाब देने के लिए तुम ये बॉडी बना रहे थे, भूल जाते हो।

मेरे दोस्त ,
Bodybuilding ऐसा सपना है जो रातो रात पूरा नहीं होता, उसके लिए महीनो Hard Work करना पड़ता है अपने पसंद जंक फ़ूड को भी छोड़ना पड़ता है, डाइट फॉलो करनी पड़ती है जब तू वर्कआउट करेगा ना तब दर्द जरूर तुझसे आकर लिपट जायेगा पर छुड़ा के उसकी बाहो से खुदको तू फिर एक्सरसाइज करेगा।

दर्द को ख़ुशी होगी इस बात से पर वो तुझे नहीं बताएगा जब तू दर्द को हमसफ़र बनाएगा, वो तुम्हारे लिए प्रोटेक्टर इंस्पिरेशन का काम करेगा और यही दर्द तुम्हारे Extra चर्बी को ख़त्म करेगा, तुम्हारी कमजोरियों को तुम्हारी ताक़त बना देगा और तुझे एक चट्टान बना देगा।

ताज़ वही बॉडीबिल्डर है जिन्होंने अपने अंदर का इंसान मार दिया और अपने आप को एक मशीन बना दिया और जानवरो की तरह खुद को Trend किया।

तुम एक Unstoppable मशीन हो और ये जिम तुम्हारी Battle Field है तुम्हारे सामने बहुत सी बाधाएं आएगी लेकिन तुम्हारी बॉडी बनाने की भूख इन सारी बाधाओं से लड़ जाएगी और इन्हे ख़त्म करेगी इस जंग में तुम्हे Knockout करने के लिए तुम्हारा ध्यान भटकाने वाली Situation आएगी लेकिन जब तक तुम इस मिशन को पूरा नहीं करते तब तक किसी भी Situation में आगे बढ़ते जाना होगा।

हर हाल अपने गोल्स पर फोकस करना होगा जीत तुम्हारे लाइफ से बढ़ कर है उठ जाओ एक सेट लगाओ और दर्द का मज़ा लो क्योंकि तुम आयरन से बने हुए मशीन हो जिसकी कोई Limitations नहीं है।

अरे जो कभी नहीं थकेगा, जो कभी नहीं रुकेगा वो अपनी कमजोरियों को ताक़त बनाता जायेगा और अपना जिस्म फौलाद बनाता जायेगा और जो Workout तुझे मुश्किल लगता था उसको करने के लिए तू खुद को रोक नहीं पायेगा और लोगो को जवाब देगा और उन लोगो को जवाब देगा जो बोलते थे तुझसे नहीं होगा, तुझसे ये नहीं होगा।

अपनी Muscular बॉडी के साथ जब तू उस लड़की के सामने जायेगा तुझे कुछ बोलने की जरुरत नहीं पड़ेगी उसे अपने आप महसूश होगा तुझे छोड़ना उसकी लाइफ की सबसे बड़ी गलती थी तू Workout करते जा, दर्द को सहते जा, भीड़ से अलग बनते जा, और अपने लाइफ का हीरो बनते जाओ।


Read Also :-

Share With Your Friends