हसीब खान सफलता की कहानी – Haseeb Khan Success Story

हसीब खान सफलता की कहानी

Haseeb Khan Success Story In Hindi Stand up Comedian Bhopal Age Wife Wikipedia Shows Biography Of Haseeb Khan In Hindi Here, You Can Read Latest Collection Short Motivational Speech In Hindi For Students Life Lessons Motivational Quotes Success Story And Tips

Haseeb Khan Success Story In Hindi - हसीब खान सफलता की कहानी।

दोस्तों, अगर आप सोशल मीडिया का जरा सा भी इस्तेमाल करते होंगे तो आपने हसीब खान का कॉमेडी वीडियो देखा ही होगा।

क्या आपने कभी सोचा है की एक गांव का लड़का इतना बड़ा कॉमेडियन कैसे बना? आज आपको बताते है उनके लाइफ से जुड़ी उनकी स्ट्रगल से सफलता पाने तक की कहानी।

हसीब खान का जन्म एक मिडिल परिवार में 9 फरवरी 1990 को भोपाल के मध्यप्रदेश में हुआ था। हसीब खान एक मुस्लिम परिवार से आते है इनके पिता जी एक टेलर का शॉप चलते थे और उनकी माता एक हाउस वाइफ थी।

हसीब खान की प्रारंभिक शिक्षा भोपाल से ही दिल्ली पब्लिक स्कूल से की ये बचपन से ही पढ़ने में बहुत अच्छे थे सुरु से ही वो हर क्लास में फर्स्ट आते थे और यही कारण था की वह अपने स्कूल के क्लास 12th में टॉपर थे।

फिर आगे की पढ़ाई करने के लिए ग्वालियर चले गए और वहा उन्होंने TIT कॉलेज में अपना एडमिशन लिया और वहा से उन्होंने इंजीनियरिंग की लेकिन इंजीनियरिंग की हासिल करने के दौरान उन्होंने फाइनल ईयर में छोड़ दिया और फिर उन्होंने ग्वालियर के TIT कॉलेज में एडमिशन लिया और यहाँ भी उनका पढ़ाई में मन नहीं लगा और फिर इंजीनियरिंग छोड़ दी।

इंजीनियरिंग छोड़ने के बाद उन्होंने डांसर बनने के लिए सोचा कुछ समय के बाद डांस सिखने के बाद उनका मन डांस में भी नहीं लगा और फिर इन्होने सिंगर बनने के लिए भी ट्राई किये और फिर इसमें भी उनका मन नहीं लगा।

फिर इन्होने CBSC Board के इंग्लिश टीचर के रूप में कार्य किया फिर उन्होंने कुछ महीने के बाद पढ़ने के बाद टीचर की भी नौकरी छोड़ दी और फिर उन्होंने यूट्यूब पर एक चैनल बनाया और फिर वहा उन्होंने इंग्लिश पढ़ाना सुरु कर दिया।

इसके बाद इन्होने वेब डिज़ाइन को केवल यह महसूस करने के लिए शार्ट किया की यह उनके चाय का प्याला नहीं था। अब इतने सारे काम करने बाद उन्हें ये समझ में आ गया था की मैं ये सब काम करने के लिए नहीं बना हूँ मैं कुछ यूनिक करूँगा।

लेकिन उन्हें स्टेज परफॉरमेंस करने में बहुत अच्छा लगता था फीर उन्होंने साल 2018 में सोचा की स्टेज परफॉरमेंस के लिए मुझे तो सिंगिंग तो नहीं आता है तो मैं क्या करूँ लेकिन उन्हें थोड़ी बहुत कॉमेडी आने के वजह से सोचा क्यों ना इसी को स्टेज पर किया जाये और उन्होंने कॉमेडी करना सुरु कर दिया।

फिर उन्होंने Open माइक कार्यक्रम में भाग लेना सुरु किया फिर लोगो को भी उनका कॉमेडी बहुत ही पसंद आने लगा और फिर वो धीरे-धीरे फूल टाइम कॉमेडियन एक्टर बन गए और लोगो को हसाना और मनोरंजन करना उनके जीवन का मुख्य उद्देश्य बन गया।

उन्होने “मैं कराची से हूँ” Standup Comedy Show अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर दिया। कॉमेडी वीडियो होने के कारण हसीब खान वायरल हो गए और मात्र 3 वीक में इस वीडियो पर 3 मिलियन व्यू आये और इस समय इस वीडियो पर करीब 8 मिलियन व्यूज है।

अब इसके बाद हसीब खान कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखे और इनके यूट्यूब चैनल पर 500k से भी अधिक सब्सक्राइबर है और वही इनके इंस्टाग्राम पर 121k से भी अधिक फॉलोवर है।

भारत में तेजी से सबसे अधिक पसंद किये जाने वाले स्टैंडअप कमेडियन बन गए है और आगे भी इनके चाहने वाले बहुत तेजी से बढ़ रहे है।

इनके पर्सनल लाइफ की बात करे तो ये अभी फ़िलहाल में सिंगल है क्योकि इन्हे आगे भी बहुत मुकाम हासिल करना है।

हसीब खान टॉपर होने के बावजूद भी वह कॉमेडी चुने अगर हसीब खान भी चाहते तो इंजीनियरिंग करके अच्छा सा जॉब पा सकते थे लेकिन उनका पढ़ाई में मन ना लगने के कारण उन्होंने फाइनल ईयर में इंजीनियरिंग छोड़ दिया इसलिए आप अपने पैशन को ढूंढिए और उस पर काम करिये जिस भी काम में मन लगता है वो करो।


Read Also :-

Share With Your Friends