तुम आगे बढ़ते रहो

Inspirational Speech For Students In Hindi Tum Aage Badhte Raho Here, You Can Read Latest Collection Short Motivational Speech In Hindi For Students Life Lessons Motivational Quotes Success Story And Tip

Powerful Inspirational Speech For Students - तुम आगे बढ़ते रहो।

Best Inspirational Speech For Student – दो दिन के बाद हिम्मत छूट जाती है सुरु करते है बहुत जोश में लेकिन कुछ वक्त बाद सारा जोश ख़त्म हो जाता है क्यों ? हमें पता है जिंदगी में मेहनत जरुरी है हम जानते है की ये हमारी जिम्मेदारी है लेकिन सब जानने के बाद भी आखिर मेहनत क्यों नहीं की जाती है।

खुद से तीन सवाल पूछना 1. तुम कौन हो? 2. तुम क्या करना चाहते हो? 3. जो तुम्हे करना है उसके लिए तुम कितनी तैयारी कर चुके हो।

ये तीनो सवाल तुम खुद से रोज़ पूछना। जिंदगी में हमेशा Motivate रहना बहुत जरुरी है अगर तुम Motivate नहीं रहते तो तुम्हारे पास काम करने की हिम्मत नहीं होगी। जिंदगी में हर इंसान के अंदर इतनी मोटिवेशन होती है की वह हर काम को करने के लिए 24 घंटे प्रेरित रहे है। जिसे कहते है अंदर सफलता के लिए आग लगे रहना वो पागल रहता है कुछ करने के लिए और ये आग होती है जिम्मेदारी वाली आग।

चलो मैं तुम्हे कुछ याद दिलाता हूँ की तुम्हे जिंदगी में कामयाब होना क्यों जरुरी है। घर वालो के लिए, माँ-बाप के लिए या खुद के लिए। सबसे जरुरी है की तुम्हारे माँ-बाप तुमसे उम्मीदे लगाए बैठे है वो उम्मीदे उन पर खरा उतरना तुम्हारी जिम्मेदारी है। कल तुम्हारा इसी बात से Decide होता है की आज तुम क्या कर रहे हो। एक एक वक्त इतना इम्पोर्टेन्ट है यह आपको पता होना चाहिए।

किसी ने बड़े कमाल की लाइन लिखी है अगर तुम उड़ नहीं सकते तो तुम दौड़ो, अगर तुम दौड़ नहीं सकते तो तुम चलो लेकिन अगर तुम चल नहीं सकते तो तुम रेंगो लेकिन हर हाल में तुम आगे बढ़ते रहो। जिंदगी में कभी भी रुकना मत क्योकि जो इंसान रुक जाता है उसकी तक़दीर वो भी रुक जाती है एक ऐसा इंसान जो कुछ नया नहीं सीखता, एक ऐसा इंसान जो नए इनफार्मेशन नहीं लेता, एक ऐसा इंसान जो हर पल बस मायूस रहता है।

जिंदगी में हर हाल में तुम्हे चलना पड़ेगा। परमात्मा भी यही कहते है की तुम बस आगे बढ़ते रहो चाहे सिचुएशन कितनी भी बुरी हो चाहे हालत कितने भी ख़राब क्यों ना हो जाये। तुम कभी भी आगे बढ़ना मत छोड़ो तुम बस चलते रहो यही तुम्हारी जिम्मेदारी है और यही तुम्हारे लिए सबसे जरुरी है जो इंसान इस बात को भूल जाता है उसकी तरक्की वही रुक जाती है इसीलिए आगे बढ़ते रहना जरुरी है।


Read Also :-

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.