कुछ बड़ा करना है – Sandeep Maheshwari Poetry

कुछ बड़ा करना है तो इसे सुनो

Sandeep Maheshwari Poetry In Hindi Kuch Bada Karna Hai Short Motivational Speech In Hindi For Success In Life Here, You Can Read Every Type Of Latest Collection Short Motivational Speech In Hindi For Students Life Lessons Motivational Short Quotes Success Story And Tips

कुछ बड़ा करना है - Sandeep Maheshwari Poetry In Hindi

कुछ बड़ा करना है तो अपनी राह खुद चुनो, भेड़ बकरियों की तरह नहीं कितना भी कठिन हो रास्ता हर हाल में आगे बढ़ो। ये दुनिया तुम्हे डराएगी, सताएगी, रुलायेगी हर रोज़ एक नया रूप दिखाएगी पर जिस दिन तुम अपनी मंज़िल को पाओगे तब यही दुनिया नाम तुम्हारा जपते-जपते पीछे-पीछे आएगी।

बड़ी से बड़ी रूकावट को समझदारी से पार करो अपने अंदर की कमजोरी पर पूरी ताक़त से वॉर करो। छोटी पड़ जाये हर एक चुनौती ऐसे खुद को तैयार करो।

कुछ पाना है तो कुछ खोना होगा, हसना है तो रोना होगा, चमकना है अगर सोने की तरह तो आग में खुद को तपाना होगा। बदलना चाहते हो अपनी ज़िंदगी तो सबसे पहले खुद को बदलना होगा।

भूल जाओ की तुम कौन हो बस एक बात को याद रखो सबसे पहले है अपना काम बाकि सब उसके बाद रखो तुम्हारी पुरानी आदते तुम्हे निचे गिराएंगी थोड़े से मजे के बदले तुम्हारा सब-कुछ लूट कर ले जाएगी।

लेकिन तुम इस जाल में मत फसना अपना ध्यान सिर्फ और सिर्फ अपने लक्ष्य पर रखना। तुम्हारा लक्ष्य है खुद को बेहतर करना और इस दुनिया के लिए एक मिसाल कायम करना।

खदु को किसी से कम मत समझना तुम में भी कुछ बात है कुछ करने के जज्बात है ठान लिया तो नामुमकिन कुछ भी नहीं बदल दो जो हालात है उठो और आगे बढ़ो बिना रुके बिना थके बस चलते चलो। इसमें न रत्ती भर सक है कामयाबी तुम्हारा हक़ है।


Read Also :-

Share With Your Friends