लक्ष्य (Lakshya) Best Motivational Speech In Hindi

Lakshya Motivational Speech In Hindi

Lakshya Motivation In Hindi Powerful Inspirational Motivational Speech In Hindi Here, You Can Read Latest Collection Short Motivational Speech In Hindi For Students Life Lessons Motivational Quotes Success Story And Tips

लक्ष्य - Lakshya Best Motivational Speech In Hindi

[ लक्ष्य – Lakshya ]

क्या आपकी ज़िंदगी का कोई लक्ष्य हैं ?
या आप ज़िंदगी को बस काट रहे हो।।

उठो और जागो और तब तक मत रुकना, जब तक लक्ष्य ना मिल जाये क्या आप कमिटेड हो अपने सपनो के लिए अपनी चाहतो के लिए सैक्रिफाइस करने के लिए हर मुश्किल को झेलने के लिए क्योंकि बिना कमिटमेंट के कुछ नहीं होता।

इस दुनिया में हर चीज़ दो बार होती हैं एक बार हमारी दिमाग में और दूसरी बार हकीकत में आपकी लक्ष्य आपको फोकस देते हैं आपके सपने आपको लड़ने की ताक़त देते हैं।

बने रहोगे मैदान में अगर होगा सीने में जूनून।
जब होगा सारे सपने पुरे तो दिल को मिलेगा सुकून।।

एक सपना एक लक्ष्य बन जाता हैं जब उसको पाने के लिए आप एक्ट करना सुरु कर देते हो क्या आज का दिन आपने अच्छे से जिया अपने गोल्स की तरफ एक और कदम नज़दीक जाने के लिए आज आपने ऐसा क्या किया।

नज़रे सामने, दिमाग स्थीर, दिल मज़बूत
 इरादे अटूट, मुश्किलों पे वार, तेज़ हो रफ़्तार
 क्लियर रखो विज़न, पूरा करना हैं मिशन।

हर अचीवमेंट किसी न किसी डिसिशन के नतीजे होते हैं डिसिशन जितने का, डिसिशन अपने सपनो को करने का पूरा अगर किया हैं कोई काम सुरु तो उसे मत छोड़ना अधूरा जीतेगा वहीं जो अपनी लड़ाई खुद लड़ेगा अपनी ज़िंदगी को सिर्फ आप ही बदल सकते हो यार ये काम आपके लिए और कोई नहीं करेगा।

हर विशाल पेड़ शुरुआत में होता हैं एक बिज़..
हर विशाल पेड़ शुरुआत में होता हैं एक बिज़..
अगर यक़ीन हो खुद पे तो पॉसिबल हैं ज़िंदगी में हर चीज़।।
नहीं बनना हैं भीड़ का हिस्सा..
बनाना हैं आपको अपना कोई किस्सा।।

एक लूज़र ज़िंदगी भर सिर्फ रोता हैं हर कामयाब इंसान के ज़िंदगी में कोई न कोई लक्ष्य जरूर होता हैं अपने आने वाले कल को सम्भालो आपकी ज़िंदगी का क्या लक्ष्य हैं उसे ढूंढ के निकालो आओ बनाते हैं एक ऐतिहासिक घटना एक बार आगे बढ़ने के बाद पीछे मत हटना किताबो को मत हटना एक डायनामाइट हो तुम पुरे साउंड के साथ फटना..बूम ! !

जो भी चाहोगे वो तुमको मिल जायेगा तुम्हारे धमाके की आवाज से ये संसार हिल जायेगा क्या हैं तुम्हारा लक्ष्य अगले 5 सालो में क्या करना चाहते हो अपना लक्ष्य खुद को रेगुलर याद दिलाते रहना।

रोज़ सुबह सीसे के सामने खड़े होकर खुद से ये कहना यार YOU ARE THE BEST दुनिया में तेरे जैसा कोई नहीं हैं तू सही जा रहा हैं बस लगा रह मैं हर दिन, हर घंटे, हर सेकंड तेरे साथ हु लक्ष्य तो मेरे भी बहुत बड़े हैं इतनी रुकावटे देखीं फिर भी आज हम खड़े हैं हम आज भी ज़िद पे अड़े हैं।

जो लोग हमे हल्के में लेते थे वो आज भी अपने घर पे पड़े हैं,
वो खोज रहे हैं जॉब मेरा मार्केट में रॉब।।
लोग कर रहे हैं गौर क्योंकि हम हैं ‘ENTERPRENURE’।
‘Motivation Ki Aag’ , मुझे आप पे हैं यक़ीन।
आज निचे हैं ज़मीन, कल भरनी उड़ान हैं।
हैं आज शुरुआत कल पूरा आसमान हैं।।

तो दोस्तों उम्मीद करते हैं आपको ये ‘POSITIVITY’ पसंद आयी होगी और उन लोगो के साथ शेयर करो जिसे आप अपने साथ ग्रो करते हुए देखना चाहते हो सिर्फ Motivate नहीं होना यार अब एक्ट करना भी सुरु करना पड़ेगा।

अपना लक्ष्य फिक्स करो, आपका लक्ष्य छोटा हो या बड़ा हो निचे Comment में लिख दो As a Recorded आज से कुछ टाइम बाद जब उस चीज़ को Archive कर लोगे तो वापस आकर कमेंट करना So, That मुझे भी पता चल सके इस स्पीच का कहाँ-कहाँ असर हुआ हैं।।


Read Also :-

Share With Your Friends